Google+

Wednesday, May 21, 2014

काजल के हैं कई प्रयोग अलग-अलग तरीको से

क्‍या आप जानती है कि एक मेकअप का प्रोडक्‍ट कितनी ही तरीके से इस्‍तमाल किया जा सकता है। इसी तरह से एक काजल से भी आप अपने कई काम निपटा सकती हैं। चलिये देखते हैं कि किस तरह से काजल का प्रयोग अलग-अलग तरीको से किया जा सकता है।
1. आंखों के नीचे- अगर आपको आंखों के नीचे गहरी या पलती काली रेखा खीचनी है तो आप काजल का प्रयोग इसी प्रकार से कर सकती हैं। अगर आंखों के नीचे गाढी रेखा खींचेगी तो आपकी आंखे बहुत सुंदर दिखने लगेगी।
2. आईलाइनर की तरह- आईलाइनर की जगह पर आप काजल का प्रयोग कर सकती हैं। पलको पर काजल को बिल्‍कुल उसी पैटर्न में लगाएं जैसे आप आईलाइनर को लगाती हैं। यदि आप पलको के किनारे एक छोटी सी रेखा खींच देंगी तो यह अंइरज आपके वेस्‍टर्न और इंडियन दोंनो की लुक पर काम कर जाएगा।
3. बिन्‍दी- हिन्‍दुस्‍तानी कपड़े के साथ बिन्‍दी बहुत ही खूबसूरत लगती है। बस काजल की टिप से एक छोटी सी बिन्‍दी अपने माथे पर रख दीजिये । बिन्‍दी का साइज बडा़ या छोटी कर सकती हैं।
4. आईशैडो की तरह- गाढे रंगे के आईमेकअप के लिये आप काजल का प्रयोग कर सकती हैं। अपनी उंगलियों पर थोड़ा सा काजल लें और उसे मसल कर अपनी ऊपरी पलकों पर लगा दें। इसे चाहें तो गहरा लगाएं या फिर हल्‍के रंग का।
5. सफेद बालों को छुपाएं- अगर आपके सिर पर एक या दो सफेद रंग के बाल हैं तो आप उन्‍हें काजल लगा कर छुपा सकती हैं।
6. आईब्रो लाइनर- अपनी आईब्रो को शेप देने के लिये आप आईलाइनर का उपयोग कीजिये।
« « हल्‍की आई ब्रो को ऐसे बनाइये घना|

No comments:

Post a Comment